Jammu Police busted new cow smuggling method took them into oil tanker to srinagar ANN J&K: तेल टैंकर में कैविटी बना गो तस्करी को दिया जा रहा था अंजाम, जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया भंडाफोड़


Cow Smuggling in Jammu: जम्मू पुलिस ने रविवार (20 अक्टूबर, 2024) को गो तस्करी के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जम्मू पुलिस को गो तस्करी के एक नए तरीके का भी पता लगा है, जिसका पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. जम्मू में गो तस्कर पुलिस से बचने के लिए तेल के टैंकर में कैविटी बनाकर गो तस्करी को अंजाम देते थे. 

जम्मू पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, जिला पुलिस ने नगरोटा के जिंद्राह इलाके में इन गो तस्करों का भंडाफोड़ किया और तेल के टैंकर को जब्त किया है. तस्करों ने इस तेल के टैंकर में कैविटी बनाई थी, जिसमें गोवंश को पुलिस की नजरों से बचकर जम्मू से श्रीनगर ले जाया जा रहा था. पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए तस्कर जिस टैंकर का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस ने उसमें से सात गोवंश को निकाला है. 

जम्मू से श्रीनगर ले जाए जा रहे थे गोवंश

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, इस तस्करी के नए तरीके से साफ हो जाता है कि गो तस्कर किस तरह से नए तरीके इस्तेमाल कर पुलिस से बचने की फिराक में रहते हैं. पुलिस ने ये भी बताया कि तेल टैंकर, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर जे के 03 बी -1844 है, के मालिक ने इसमें एक खास कैविटी बनाई थी, जिसमें गोवंश को जम्मू से श्रीनगर अवैध रूप से ले जाया जा रहा था.

मौके से फरार हो गया ड्राइवर 

पुलिस ने बताया कि नगरोटा इलाके में नाके पर जब इस तेल टैंकर को रोका गया तो पुलिस को इस टैंकर के ड्राइवर की गतिविधियों को देखकर शक हुआ, जिसके बाद टैंकर की जांच शुरू की गई. जांच के दौरान पुलिस को टैंकर के अंदर कैविटी मिली, जिसमें गोवंश छुपाए गए थे. यद देख टैंकर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस ने इस टैंकर को जप्त कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के लिए बना जांच का विषय

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ये जांंच का विषय है कि क्या इस कैविटी में सिर्फ पशु ही घाटी ले जाए जा रहे थे या इस कैविटी का इस्तेमाल कुछ और कामों के लिए भी किया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें- Wayanad By-Elections: ‘गांधी फैमिली के लिए ये सीट सिर्फ…’, प्रियंका गांधी का नाम ले बोलीं BJP की नाव्या हरिदास, किया बड़ा दावा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *