Delhi Blast Rohini Blast Visuals from the spot where a blast occurred yesterday outside CRPF School in Prashant Vihar Rohini Blast: रोहिणी में जहां हुआ ब्लास्ट, वहां दीवार में हो गया छेद! सामने आई पहली तस्वीर


Delhi Rohini Blast First Visuals: दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार (20 अक्टूबर 2024) को हुए विस्फोट के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया. अब पहली बार उस स्पॉट की तस्वीर सामने आई है जहां यह धमाका हुआ. प्रशांत विहार, रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर जहां धमाका हुआ था, वहां स्कूल की बाउंड्री में बड़ा होल हो गया है.

जानकारी के अनुसार, जहां धमाका हुआ, वहां काफी मात्रा में व्हाइट पाउडर बिखरा हुआ मिला है. आसपास के लोगों का कहना है कि धमाके के बाद मौके से सफेद धुएं का गुबार निकला था. धमाके की आवाज इतननी जोरदार थी कि धमाके से CRPF स्कूल के सामने की दुकानों के विंडो ग्लास और साइनबोर्ड डैमेज हो गए.

रविवार सुबह हुआ था विस्फोट

बता दें कि रविवार सुबह रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर अचानक एक धमाका हुआ था. विस्फोट के बाद लोगों ने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी थी. दिल्ली पुलिस एनआईए समेत शीर्ष जांच एजेंसियां इस विस्फोट की जांच में जुट गईं हैं. पुलिस का कहना है किि वह इस घटना के संभावित खालिस्तानी कनेक्शन के एंगल से जांच कर रही है, क्योंकि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला गया है जिसमें दावा किया गया कि यह विस्फोट भारतीय एजेंट की ओर से कथित रूप से खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों को निशाना बनाए जाने के बदले में किया गया है.

रिमोट से कंट्रोल किया गया विस्फोट!

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि यह एक कम तीव्रता वाला आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) था, जिसे बिना छर्रे या बॉल बेयरिंग के टाइमर या रिमोट से नियंत्रित किया जा सकता था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि हमलावर प्रशासन को एक संदेश देना चाहते थे. विस्फोट के बाद एनआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और दिल्ली पुलिस की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और फॉरेंसिक टीम ने विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए घटनास्थल से नमूने लिए हैं. पुलिस ने बताया कि विस्फोट में स्कूल की दीवार, पास की दुकानें और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई. सीसीटीवी कैमरे में यह विस्फोट रिकॉर्ड हुआ है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *