Shirel Golan Nova festival survivor takes own life family blames govt हमास हमले में जिंदा बची लड़की ने 22वें जन्मदिन पर की आत्महत्या, परिवार ने नेतन्याहू सरकार पर लगाया बड़ा आरोप


Shirel Golan Died: हमास ने सात अक्टूबर 2023 में इजराइल पर हमला किया और तभी से मध्यपूर्वी देशों में जंग शुरू हो गई. वो जंग जो आजतक जारी है और लाखों लोगों की जान अब तक जुकी है. इस दौरान दक्षिणी इजरायल में म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुए हमले में जिस इजराइली लड़की की जान बच गई थी उसने अब आत्महत्या कर ली है. शिरेल गलोन नामक इस लड़की ने ये कदम अपने 22वें जन्मदिन पर उठाया.

आत्महत्या की सही वजह का पता नहीं चला है लेकिन परिवार का कहना है कि वो सात अक्टूबर की घटना के बाद से ही मानसिक तौर पर बीमार थी. वो पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर से जूझ रही थी. उसका इलाज चल रहा था. वो अकेली रहने लगी थी. शिरेल के भाई बताया कि उसने खुद को अलग-थलग कर लिया था. उसमें पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस के लक्षण थे.

परिवार ने नेतन्याहू सरकार पर भी आरोप लगाया और कहा कि सरकार चाहती तो शिरेल को बचाया जा सकता था लेकिन जरूरत के वक्त सरकार ने मुंह पेर लिया.

बता दें कि 7 अक्टूबर के हमले के दौरान हमास लड़ाकों ने दक्षिणी इजरायल में म्यूजिक कॉन्सर्ट पर हमला बोल दिया था. इस दौरान वो ढ़ूंढ कर लोगों को मार रहे थे. उन्होंने एक कार पर हमला किया. जितने भी लोग कार में बैठे थे, सभी की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद वहीं मौजूद शिरेल पुलिस की गाड़ी में बैठकर उसे चलाते हुये कफर मैमोन (दक्षिणी इजरायल के एक शहर) ले गई थी. इस तरह वह बच सकी थी. 

अब तक इजराइल हमास की जंग में कितनी मौत हुई
7 अक्टूबर 2023 को हुए हमले में 1200 इजराइली लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के बाद इजराइल ने जंग का एलान कर दिया और ये जंग अब भी जारी है. 40 हज़ार से ज़्यादा फ़लस्तीनी मारे जा चुके हैं और लाखों लोग विस्थापित हुए हैं. इजराइल का जंग अब सिर्फ हमास के साथ नहीं ईरान, हिज्जबुल्लाह समेत कई फ्रंट पर चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *