Us Election 2024 Trump got angry said I will through him out as soon as I become President


Donald Trump Angry: अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा इसको लेकर चर्चा हर तरफ हो रही है. इसका कारण ये भी है कि इस वक्त दुनिया के अलग-अलग देशों में युद्ध हो रहे हैं और ऐसे में अमेरिका में जो भी राष्ट्रपति बनता है उसकी विश्वभर में शांति स्थापित करने में अहम भूमिका होगी. इस बार राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच है. 

ट्रंप अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. अब चुनाव के बीच उन्होंने एक ऐसा बयान फिर दे दिया है जो अमेरिका में हर तरफ चर्चा में है. दरअसल पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि वो व्हाइट हाउस पहुंचते ही सबसे पहले विशेष वकील जैक स्मिथ को निकालेंगे.

रेडियो होस्ट ह्यूग हेविट ने ट्रंप से एक इंटरव्यू में पूछा कि क्या वे पद की शपथ लेने के दिन स्मिथ को निकालने की योजना बना रहे हैं. ट्रंप ने इसका जवाब देते हुए  कहा कि अगर वह दोबारा चुनकर व्हाइट हाउस में आते हैं तो वे विशेष वकील जैक स्मिथ को तुरंत निकाल देंगे, जिन्होंने उनके खिलाफ दो संघीय अभियोग लगाए थे.

कब है अमेरिका में चुनाव

अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव मंगलवार, 5 नवंबर 2024 को है. विजेता जनवरी 2025 से अपना कार्यकाल शुरू करेगा और व्हाइट हाउस में उसका चार साल का कार्यकाल होगा. अमेरिकी नागरिक राष्ट्रपति के साथ ही कांग्रेस के नए सदस्यों को चुनने के लिए भी मतदान करेंगे, जो किसी बिल या कानून को पारित कराने में अहम भूमिका निभाते हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के पास कुछ कानूनों को ख़ुद पारित कराने का अधिकार होता है लेकिन ज़्यादातर कानून उसे संसद की मदद से पारित कराने होते हैं.

इस बार रिपब्लिकन पार्टी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तो वहीं डेमोक्रेट्स की तरफ से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की रेस में हैं. अभी तक के सर्वे में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *